Karwa Chauth 2021: WhatsApp से इस तरह अपने पार्टनर के लिए बनाइये आज के दिन को बेहद खास, जानिए

नई दिल्ली. आज देश की ज्यादातर महिलायें करवा चौथ (Karwa Chauth) का पर्व मना रही हैं जिसमें वे अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए एक निर्जल व्रत रखती हैं. अगर आप अपने पार्टनर के लिए कुछ खास करना चाहते हैं और उनके चेहरे पर मुस्कान लाना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक कमाल का तरीका लेकर आए हैं. हम आज आपको बताएंगे कि वाट्सएप (WhatsApp) से आप किस तरह अपने पार्टनर के लिए आज का दिन स्पेशल बना सकते हैं. 

यूं तो आपके पार्टनर आपके ही पास होंगे लेकिन आप वॉट्सएप से भी इस दिन को उनके लिए खास बना सकते हैं. ऐसा आप उनको स्टिकर्स भेजकर कर सकते हैं. आपको पता ही होगा कि वॉट्सएप पर अलग मौकों पर नए-नए स्टिकर्स आते हैं और वॉट्सएप का यह स्टिकर्स भेजने वाला फीचर लोगों के बीच काफी पसंद किया जाता है. आप अपने पार्टनर को करवा चौथ से जुड़े स्टिकर्स भेजकर उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं. 

वैसे तो वॉट्सएप कई सारे स्टिकर ऑफर करता है जिन्हें आप अपने दोस्तों इत्यादि में शेयर कर सकते हैं लेकिन करवा चौथ के कोई विशेष स्टिकर्स वॉट्सएप ने रिलीज नहीं किए हैं. लेकिन इसके बावजूद भी आप आज के त्यौहार के स्टिकर भेज सकते हैं

वॉट्सएप पर स्टिकर भेजने के लिए सबसे पहले अपने फोन पर वॉट्सएप खोलें. फिर उस चैट को खोलें जिसे आपको स्टिकर भेजने हैं और स्टिकर के ऑप्शन पर जाएं. जैसे ही आप स्टिकर्स के ऑप्शन पर जाएंगे, आपको अपने सामने वो सारे स्टिकर्स दिखेंगे जिन्हें आप डाउनलोड कर चुके हैं. स्टिकर वाले पेज पर ऊपर दाएं कोने में आपको एक ‘+’ का साइन दिखेगा. वहां से आप और स्टिकर्स को भी चुन सकते हैं. लेकिन यहां आपको करवा चौथ के स्टिकर नहीं मिलेंगे.

करवा चौथ के स्टिकर्स भेजने के लिए आपको इन स्टिकर्स को किसी थर्ड-पार्टी एप का इस्तेमाल करके डाउनलोड करना होगा. अपने फोन के प्ले स्टोर या एप स्टोर पर जाएं और ‘Karwa Chauth Stickers for WhatsApp’, ऐसा सर्च करें. अपना मनपसंद स्टिकर पैक डाउनलोड करें, वॉट्सएप पर ऐड करें और इस तरह वॉट्सएप पर अपने पार्टनर को स्टिकर भेजकर उनका करवा चौथ खास बनाएं. 

आपको बता दें कि बहुत जल्द आपको वॉट्सएप पर स्टिकर भेजने के लिए किसी थर्ड पार्टी एप की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि जल्द ही एक नया अपडेट आ सकता है जो हर तरह के स्टिकर्स एप पर ही उपलब्ध कराएगा.

पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी .