Hyundai की नई SUV Alcazar की लॉन्चिंग से उठा पर्दा, भारत में 18 जून को होगी लॉन्च, ये होगी कीमत


Hyundai Alcazar Launch Date in India: Hyundai की Much Awaited SUV Alcazar की लॉन्चिंग को लेकर सस्पेंस खत्म हो चुका है. Hyundai ने आधिकारिक रूप से ये ऐलान करद दिया है कि 18 जून 2021 को इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा. आपको बता दें कि ये SUV 29 अप्रैल को लॉन्च होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी दूसरी लहर के बीच इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया था.   

Hyundai की SUV Alcazar 18 जून को लॉन्च हो रही, कंपनी ने कल यानी बुधवार से ही इसकी प्री- बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. इसकी प्री बुकिंग Hyundai की वेबसाइट पर जाकर की जा सकती है. इसको प्री बुक करने के लिए ग्राहकों को 25,000 रुपये देने होंगे. 

 

लॉन्चिंग की तारीख आने के बाद अब इसकी कीमतों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. कई रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि Hyundai Alcazar को भारतीय बाजार में 12 लाख से 18 लाख रुपये तक की कीमत में उतारा जा सकता है.  

इस 3-Row SUV को 7-सीटर और 6-सीटर दोनों वर्जन में पेश किया जाएगा. Hyundai का कहना है कि नई Alcazar को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उतारा जाएगा. इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है जो कि 159PS की पावर और 192Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 115PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है.

 

Hyundai Alcazar को तीन अलग-अलग वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा- प्रेस्टीज, प्लेटिनम और सिग्नेचर. इसके अलावा ये 6 सिंगल टोन और दो डुअल-टोन कलर्स में भी मिलेगी. सिंगल टोन में फैंटम ब्लैक, पोलर व्हाइट, स्टैरी नाइट, टाइगा ब्राउन, टाइटन ग्रे और टायफून सिल्वर शामिल है. डुअल टोन में पोलर व्हाइट के साथ फैंटम ब्लैक रूफ और टाइटन ग्रे के साथ फैंटम ब्लैक रूफ मिलेगा. कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी 10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है.

Hyundai Alcazar में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इनफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा. जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार-प्ले को सपोर्ट करेगा. ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के साथ वॉयस रिकॉग्नाइजेशन, 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलेंगे