WhatsApp पर फॉन्ट स्टाइल को ऐसे कर सकते हैं चेंज, बेहद आसान है तरीका

नई दिल्ली: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के तौर पर वाट्सऐप (WhatsApp) अभी भी दूसरे मैसेजिंग ऐप्स से बहुत आगे है. आपने WhatsApp पर बहुत सारे यूजर्स स्टाइलिश फॉन्ट (stylish fonts) में मैसेज (messages) करते हुए देखा होगा. अगर आप चाहें, तो WhatsApp पर चैट के दौरान नए स्टाइलिश फॉन्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं. वैसे, इसके लिए आपको बहुत कुछ करने की जरूरत नहीं है. इसके लिए बस आपको गूगल प्ले स्टोर (Google play store) से कीबोर्ड ऐप (keyboard app)को डाउनलोड करना होगा. आइए जानते हैं इसका तरीका.

ऐसे फॉन्ट स्टाइल को कर सकते हैं चेंज
-वाट्सऐप पर डिफॉल्ट फॉन्ट की जगह नए फॉन्ट का इस्तेमाल करने के लिए फॉन्ट्स ऐप (Fonts - Emojis & Fonts Keyboard) () का इस्तेमाल कर सकते हैं.  इस ऐप को यूजर फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. अच्छी बात यह है कि ऐप बिल्कुल एड फ्री है. इसके अलावा, यहां पर आपसे गैर जरूरी परमिशन भी नहीं मांगी जाती है. इस ऐप को यूजर गूगल प्ले स्टोर और ऐपल के ऐप स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं.

-ऐप को ओपन करने के बाद यह आपसे कीबोर्ड को इनेबल करने की परमिशन मांगता है. इसके बाद इनेबल फॉन्ट कीबोर्ड पर टैप करें. परमिशन देने के बाद यहां पर आपको कीबोर्ड सेटिंग्स को मैनेज करना होगा.  इसके लिए आपको टॉगल फॉर फोन्ट पर क्लिक करना होगा, फिर डिफॉल्ट कीबोर्ड के लिए फॉन्ट कीबोर्ड को चुनना होगा.

ये भी पढ़ें, 

-इसके बाद यहां पर आपको पॉप-अप मैसेज दिखाई देगा कि इस इनपुट मेथड से पर्सनल डाटा को कलेक्ट किया जा सकता है, अगर आप इससे सहमत होते हैं, तो फिर ओके पर क्लिक करें. इसके बाद यह एक और पॉप-अप मैसेज शो करता है कि अगर आप फोन के लिए स्क्रीन लॉक का इस्तेमाल करते हैं, तो यह ऐप तब तक ओपन नहीं होगा, जब तक आप फोन को अनलॉक नहीं करेंगे. आप यहां भी ओके पर टैप करें.

पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी .