US President Joe Biden पर कीड़े ने किया 'हमला', धरी रह गई कड़ी सुरक्षा; Video वायरल

वॉशिंगटन: हाल ही में खबर आई थी कि अमेरिका (US) में 17 साल बाद एक खास तरह के कीड़े जमीन से निकल रहे हैं. लेकिन अब ये कीड़े एक और वजह से चर्चा में हैं क्योंकि इन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) की पहली विदेश यात्रा में खलल डाला है.

POLITICO में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए जो बाइडेन ज्वाइंट बेस एंड्रयूज (Joint Base Andrews) पहुंचे थे. वहां वायुसेना के अफसरों से बातचीत के दौरान एक सिकाडा कीड़ा बाइडेन की गर्दन पर आकर बैठ गया. सभी सुरक्षा घेरों को तोड़ते हुए कीड़ा बाइडेन के पास तक पहुंच गया, जिसे अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद हटाया.

इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि सिकाडा (Cicada) से सावधान रहें. अभी एक तो मेरे ऊपर बैठ गया था. जो बाइडेन का ये वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़ें-

बता दें कि जो बाइडेन पहली विदेश यात्रा के लिए यूनाइटेड किंगडम जा रहे थे. उनके साथ दर्जनों पत्रकार भी थे. पत्रकारों के विमान को भी कीड़ों ने अपना शिकार बनाया. इस वजह से विमान की उड़ान 7 घंटे लेट हो गई. गौरतलब है कि ये कीड़े विमान के इंजन में घुस गए थे, जिसके कारण फ्लाइट का टाइम काफी आगे बढ़ाना पड़ा था.

जान लें कि वाशिंगटन अमेरिका के उन क्षेत्रों में से एक है, जो सिकाडा कीड़ों के झुंड से प्रभावित हैं. सिकाडा कीडों ने धीरे-धीरे अमेरिका के 15 राज्यों को अपनी चपेट में ले लिया है. सिकाडा कीड़े इससे पहले साल 2004 में अमेरिका में बाहर आए थे.

LIVE TV

पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी .