US: समुद्र तट पर मिली बेहद खूबसूरत Moonfish, सोशल मीडिया पर लोग जता रहे दुख

ओरेगॉन: अमेरिका (US) के ओरेगॉन (Oregon) राज्‍य में समुद्र तट पर करीब 45 किलो की एक बेहद खूबसूरत मछली मिली है. यह विशालकाय मछली खासी रंग-बिरंगी है, जिसकी पहचान ओपाह मछली (Opah fish) के रूप में की गई है. इसे आमतौर पर मूनफिश (Moonfish) या रेडफिन ओशियन पैन के नाम से जाना जाता है.

बुधवार को ओरेगन के सनशाइन बीच पर 3.5 फुट लंबी यह विशालकाय मछली मिलने के बाद से स्‍थानीय लोग भी चकित हैं क्‍योंकि इस मछली का इस तरह बीच (Beach) पर मिलना दुर्लभ मामला है. लिहाजा यह मछली मिलते ही ओरेगन के सीसाइड एक्वेरियम से संपर्क किया गया और असामान्य नमूने की तस्वीरें देखने के बाद उन्होंने जल्दी से इस मछली को बरामद कर लिया. सीसाइड एक्वेरियम (Seaside Aquarium) ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करके कहा है कि इस मछली को देखने के लिए बड़ी संख्‍या में लोग एक्वेरियम पहुंच रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:

इस खूबसूरत मछली की मौत पर लोग दुख जता रहे हैं. बड़ी-बड़ी काली आंखों वाली इस मछली के शरीर पर सिल्‍वर कलर के डॉट्स बने हुए हैं, जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा रहे हैं. एक्वेरियम ने कहा है कि उसने इस मछली को भविष्य में एकेडमिक स्‍टडी के लिहाज से संरक्षित करने के लिए फ्रीजर में रख लिया है. 

बता दें कि ओपाह या मूनफिश 6 फीट से ज्‍यादा बढ़ी हो सकती है. यह आमतौर पर प्रशांत द्वीपों और संयुक्त राज्य अमेरिका के पश्चिमी तट, दक्षिणपूर्व, न्यू इंग्लैंड और मध्य-अटलांटिक क्षेत्रों में उष्णकटिबंधीय और समशीतोष्ण पानी में मिलती हैं. 

पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी .