Leitz Phone 1: सबसे बड़े कैमरा सेंसर के साथ हुआ लॉन्च, iPhone 13 को मिलेगी टक्कर

नई दिल्ली: Smartphone की दुनिया में एक नई कंपनी ने कदम रखते हुए धांसू फोन लॉन्च किया है. Leica ने अपने पहले स्मार्टफोन हैंडसेट Leitz Phone 1 को लॉन्च कर दिया है. Leica के पहले स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खूबी इसमें दिया गया है रियर कैमरा है. फोन के बैक पैनल पर कंपनी 19mm के फोकल लेंथ के साथ एक इंच का 20 MP सेंसर ऑफर कर रही है. फोन के रियर में दिया गया यह कैमरा सेंसर काफी बड़ा है और इसकी प्रोटेक्शन के लिए कंपनी ने एक मैग्नेटिक लेंस कैप दिया है. आइए जानते हैं फोन की अन्य खास बातें.

स्पेसिफिकेशन
Leica का Leitz Phone 1 स्मार्टफोन  फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC प्रोसेसर पर वर्क करता है. यह 12GB रैम और 256GB स्टोरेज और 5,000mAh की बैटरी के साथ आता है. इसमें यूजर्स को एक विशेष 'लीट्ज लुक्स' फीचर मिलता है जो मोनोक्रोम फोटो और वीडियो लेने में मदद करता है. इसमें 6.6-इंच UXGA + (2,730×1,260 पिक्सल) OLED डिस्प्ले दी गई है.  

कीमत
फोन की कीमत की बात करें तो यह काफी महंगा फोन है. इसकी कीमत 187,920 येन या $1,696 है जो भारत में लगभग 1.25 लाख रुपए के बराबर आंकी गई है. फिलहाल Leica के इस स्मार्टफोन को जापान में ही लॉन्च किया गया है. यह भारत सहित अन्य देशों में कब तक आएगा, इस पर आधिकारिक तौर पर कोई खुलासा नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें, 

iPhone 13 से मुकाबला
अनुमान लगाया जा रहा है कि iPhone 13 में 6.1 इंच की डिस्प्ले हो सकती है. यूजर्स को iPhone 13 Pro में 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले और iPhone 13 Pro Max में 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है. दोनों ही स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ काम करेंगी. वहीं भारतीय बाजार में इसके बेस मॉडल की कीमत 1,19,000 रुपये हो सकती है. इसलिए Leica की iPhone 13 तुलना से की जा रही है.

पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी .