‘मैंने अनुष्का शर्मा से कहा था विराट कोहली कप्तान बनकर बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं’: Shoaib Akhtar

नई दिल्ली: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद से ही विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. अभी तक विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. ऐसे बडे़ टूर्नामेंट्स में दुनिया की बेस्ट टीम भी पीछे रह जाती है. 

टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी है. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए गए इंटरव्यू के दौरान कहा है कि उन्होंने अनुष्का शर्मा से कोहली की कप्तानी के बारे में पहले ही बात की थी और बताया था कि उन्हें काफी दिक्कतें हो सकती हैं.

शोएब अख्तर ने कहा, ‘मेरे हिसाब से एक कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने काफी अच्छा काम किया है. मैंने सोनी के शो में अनुष्का शर्मा से कहा था कि विराट कोहली कप्तान बनकर गलती कर रहे हैं. क्योंकि मुझे पता था कि उनके ऊपर काफी ज्यादा प्रेशर है और इससे वो काफी दबाव में आ जाएंगे.

उन्होंने कहा, 'भारत जैसे देश में जहां की आबादी इतनी ज्यादा है, वहां पर लगभग 20 हजार टीवी सेट्स और चैनल्स उनकी आलोचना करने के लिए काफी हैं. मुझे ऐसा लगा था कि विराट कोहली युवा हैं और पहले उन्हें अपना गेम खेलने दीजिए और रन बनाने दीजिए’.

पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने ये साफ-साफ कहा है कि विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना नहीं होनी चाहिए.  उन्होंने कहा है कि अभी आजम को पहले रन बनाने दीजिए, उसके बाद इस बारे में बात करेंगे. 

उन्होंने कहा, ‘बाबर आजम एक ऐसे युग में बैटिंग कर रहे हैं जब तेज गेंदबाजों का अकाल है. इसके अलावा वो अभी ऊपर उठ रहे हैं. पहले उन्हें 20 से 30,000 रन बनाने दीजिए जैसा विराट कोहली ने किया है और तब उसके बाद उनकी तुलना की जाए. उनका टाइम जरूर आएगा और वो चीजों को सीख रहे हैं. काफी सारे लोगों ने उन्हें टी20 का अच्छा प्लेयर नहीं माना था लेकिन इस फॉर्मेट में भी वो जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं’.

विराट कोहली (Virat Kohli) के चाहने वालों को उम्मीद थी कि वो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Final) में शतक लगाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं कर पाए. उन्होंने अपना आखिरा शतक नवंबर 2019 में बनाया था. विराट ने उस वक्त बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में 136 रनों की पारी खेली थी. 

4 अगस्त तक टीम इंडिया के पास काफी वक्त है और ऐसे में वो इंग्लैंड की कंडीशन में भी अच्छे से ढल जाएगी. ऐसे में पूरी उम्मीदें हैं कि विराट कोहली (Virat Kohli) इस हार की कसर इंग्लैंड सीरीज पर निकालेंगे और शानदार वापसी करेंगे. विराट अपने आलोचकों को जवाब अपने बल्ले से देंगे.

पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी .